नवनाथ स्तुति मंत्र प्रयोग

मेरा अक्सर यही प्रयास रहता है कि आप को मै शीघ्र सिद्धि प्रदायक एवं असरदार मन्त्रों की शक्ति से परिचय कराऊँ ,और जितने भी मन्त्र की जानकारी मै आपको देता हूँ वो सभी अपने आप में एक विशेष प्रभाव रखतें हैं । आपको कोई भी मंत्र देने से पहले  मै उस मंत्रशक्ति के प्रभाव को देखकर ही आपको मंत्र का प्रयोग करने की सलाह देता हूँ जिनमे विशेष किसी प्रकार के अनुष्ठान आदि की जरूरत नहीं होती ।
मेरा आज का मन्त्र शाबर मन्त्रों की श्रेणी में  अपना विशेष प्रभाव रखता है । अगर आप किसी प्रेत बाधा से ग्रसित हैं या आप के परिवार पर किसी ने भीषण मंत्र प्रयोग कर दिया हो जिसकी वजह से आपके  घर के व्यक्तियों में मनमुटाव होना या किसी बीमारी से जूझना या अन्य किसी भी कारणवश आप को आर्थिक नुकसान की स्थितियों से गुजरना पड़ रहा है तो उपरोक्त समस्त दोषों को दूर कर अभीष्ट सिद्धि प्रदान करने में ये मंत्र विशेष प्रभावी  है।


विधि -:  आसन, व वस्त्र  का चुनाव आप अपनी मर्जी के अनुसार कर सकते है ,माला रुद्राक्ष की रहेगी ,नवनाथ की तस्वीर के सामने साधना काल में अगरबत्ती एवं घी का दिया  जलता रहना चाहिए । इस अनुष्ठान में माथे पर भस्म लगाने का भी विधान है जिसे आप अगरबत्ती की राख से भी पूरा कर सकतें है ।
जप संख्या अगर 108  रोजाना 21 दिनों तक की जाए तो अति उत्तम रहेगा अगर समय के अभाव के चलते 1 माला नहीं कर सकते तो 21 की संख्या में 21 दिन जप करने से भी नवनाथों की सिद्धि की कृपा प्राप्त की जा सकती है । इस मन्त्र के जप से सब प्रकार की  भय-पीड़ा, रोग-दोष, भूत-प्रेत-बाधा दूर होकर मनोकामना, सुख-सम्पत्ति आदि अभीष्ट कार्य सिद्ध होते हैं।

मन्त्र - :

आदि-नाथ कैलाश-निवासी, उदय-नाथ काटै जम-फाँसी। सत्य-नाथ सारनी सन्त भाखै, सन्तोष-नाथ सदा सन्तन की राखै। कन्थडी-नाथ सदा सुख-दाई, अञ्चति अचम्भे-नाथ सहाई। ज्ञान-पारखी सिद्ध चौरङ्गी, मत्स्येन्द्र-नाथ दादा बहुरङ्गी। गोरख-नाथ सकल घट-व्यापी, काटै कलि-मल, तारै भव-पीरा। नव-नाथों के नाम सुमिरिए, तनिक भस्मी ले मस्तक धरिए। रोग-शोक-दारिद नशावै, निर्मल देह परम सुख पावै। भूत-प्रेत-भय-भञ्जना, नव-नाथों का नाम। सेवक सुमरे चन्द्र-नाथ, पूर्ण होंय सब काम।।

विशेष -:मन्त्र जप के समय आपको जो भी अनुभूतियाँ हों उन्हें आप किसी से भी साझा न करें ।



नवनाथ स्तुति मंत्र प्रयोग नवनाथ स्तुति मंत्र प्रयोग Reviewed by Unknown on October 08, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.